Adsense

Blog Website Ko Google Ke First Page Par Rank कैसे करें ?

 

Blog पोस्ट को Google के 1st Page पर Rank कैसे करें ?


हर वेबसाइट के owner के लिए Blog पोस्ट को Google के 1st Page पर Rank करना सबसे कठिन काम है।  शायद आप जाने-माने दो तरीकों SEO और SEM से परिचित हैं।


 यदि आपके पास पैसा है तो Google Advertisement पद्धति का उपयोग करके Google SERP में first position प्राप्त करना एक आसान काम होगा लेकिन आप कितने समय तक जीवित रहेंगे यह आपकी जेब पर निर्भर करेगा।


 फिर लंबे समय तक रहने और स्वस्थ Google organic traffic प्राप्त करने का सबसे promising तरीका SEO कर रहा है।


 यदि आप किसी वेबसाइट को Google के 1st Page पर rank करने का सपना देख रहे हैं तो यहां मैंने उन सभी महत्वपूर्ण factors को listed किया है जो सभी combination में search engine ranking के लिए निर्णायक कारक हो सकते हैं।


 अपने आत्मविश्वास के लिए नीचे दिए गए कीवर्ड पर एक नज़र डालें और यह Google USA में # 1 रैंक कैसे करता है।


 वैसे इसे Google SERP में #1 से पहले भी #0 पोजीशन कहा जाता है।


Blog पोस्ट को Google के 1st Page पर Rank कैसे करें ?


कई निर्णायक कारक हैं और अपडेट के अनुसार, 200 से अधिक ranking signals search engine में आपकी वेबसाइट की स्थिति तय करते हैं।


 आश्चर्यजनक बात यह है कि search engine ranking signals में से कोई भी Public नहीं है और वहां मैं आपको यह समझने में मदद करूंगा कि इसे कैसे काम करना चाहिए।


Things to check before ranking :


 मैंने देखा है कि बहुत से लोग अपनी वेबसाइट को live करने के बाद केवल 2-3 सप्ताह में एक नई वेबसाइट को रैंक करने के बारे में सोचने लगते हैं।


 तो यहां नीचे दी गई चीजें हैं जिन्हें आपको जांचने से पहले पता होना चाहिए या आपकी वेबसाइट Google SERP top #10 results में रैंकिंग क्यों नहीं कर रही है।


 Domain Age


 यदि आपने एक बिल्कुल नई वेबसाइट शुरू की है और 10 से अधिक पोस्ट published की हैं और वेबसाइट को Google पर रैंक करने की उम्मीद कर रहे हैं तो सावधान रहें, आपको अभी भी Google के भरोसे की कमी है।


 ट्रस्ट डोमेन की उम्र के साथ आता है, आदर्श रूप से, रैंकिंग पर ध्यान देने योग्य परिणाम प्राप्त करने के लिए आपके डोमेन की आयु 4-5 महीने से अधिक होने की अनुशंसा की जाती है।


 Number of the Posts 


 वेबसाइट की रैंकिंग के लिए मात्रा कभी quantity  नहीं रखती है, यहां तक ​​कि आपने वेबसाइट को लाइव होने के पहले महीने में 15-20 पोस्ट प्रकाशित किए हैं।


 क्योंकि आपके पास topic और site content के लिए अभी भी trust, authority और expertise की कमी है।


 यही वह है जिसे EAT - Expertise, Authoritative और Trustworthiness के रूप में जाना जाता है।


 EAT के निर्माण में समय लगता है, क्योंकि समय व्यतीत होने पर Google सामग्री की content quality और reader engagement पर ध्यान देना शुरू कर देता है।


 यह आपको उस विशेष जगह में अधिकार देगा और आपकी सामग्री पर भरोसा करना शुरू कर देगा।


आइए Google पर वेबसाइट को रैंक करने के विभिन्न तरीकों को समझते हैं।


 Blog पोस्ट को Google के 1st Page पर Rank कैसे करें ? 


 हर तरह से deep dive लगाने से पहले अपने Deep thought में बस एक बात फिट करें कि Google हर चीज पर quality content रखता है।


 लेकिन quality content होने से आपको रैंकिंग का मौका मिल सकता है लेकिन user engagement यह तय करेगी कि आप search engine ranking के top पर कितने समय तक जीवित रहेंगे।


 तो आइए Google पर किसी वेबसाइट को रैंक करने के हर पहलू पर चर्चा करते हैं।


 Write SEO Optimized Content


 यदि आपने probloggingtip content का followed  किया है तो मैं सामग्री की गुणवत्ता पर बहुत अधिक जोर देता हूं और एक प्रसिद्ध phrase the Content is King


 आपको आश्चर्य होगा कि यह वाक्यांश पहली बार 1996 में Microsoft website पर बिल गेट्स के अलावा किसी और ने नहीं बनाया था।


 सबसे पहले, समझें कि SEO क्या है, नाम ही कहता है कि यह search engine की आवश्यकता के आसपास आपकी content को customized करने की एक प्रक्रिया है।


 इसका मतलब है कि आपको search engine crawler को यह समझने में मदद करनी होगी कि आपकी सामग्री क्या है और यदि आप ऐसा करने में सक्षम हैं तो इसका मतलब है कि अब आपकी content SEO friendly है।


 लेकिन यहां सवाल यह है कि क्या कोई content अच्छी तरह से SEO optimized और quality content  सामग्री बनाती है और उसके लिए, मैंने नीचे दिए गए सभी points को listed किया है।


 Write Content around keyword Intent


 यह सबसे बड़ी गलती है जो हर beginner करता है, जैसे ही उन्होंने पाया कि उन्हें किसी विशेष कीवर्ड पर काम करने की आवश्यकता है।


 खैर, यहां lemon शब्द में कीवर्ड आप इसे Google search bar जैसे search engine में टाइप करने वाले उपयोगकर्ता के प्रश्न के रूप में सोच सकते हैं।


 सबसे पहले, समझें कि वह विशेष क्वेरी या कीवर्ड उपयोगकर्ता खोज इंजन में क्यों टाइप कर रहा है।


 कल्पना कीजिए, अगर मैं "Facebook login" खोजता हूं, जिसका अर्थ है कि मैं विशेष रूप से फेसबुक लॉगिन पेज की तलाश में हूं, किसी विशेष ब्लॉग की नहीं।





इसलिए इस कीवर्ड के around ब्लॉग लिखने का कोई मतलब नहीं है, इसके बजाय "how to fix Facebook login page issue" जैसी एक विशेष क्वेरी खोजें।


 इसमें एक ही कीवर्ड है लेकिन atleast फेसबुक लॉगिन पेज के बजाय एक गाइड की तलाश में है या मदद करता है।


 मुझे यकीन है, हम keyword intent के बारे में स्पष्ट हैं तो चलिए दूसरे पर चलते हैं।


 Include Target Keywords in Content


 सामग्री लिखते समय हमारा मुख्य लक्ष्य search engine crawler की मदद करना होगा कि आपकी सामग्री इस particular query के आसपास है और उसके लिए, आपको नीचे दिए गए steps का पालन करने की आवश्यकता है।


  •  यदि संभव हो तो शुरुआत में title में कीवर्ड शामिल करें।
  •  Permalink या URL में कीवर्ड शामिल करें।
  •  सामग्री के पहले 100 शब्दों में कीवर्ड शामिल करें।
  •  कीवर्ड को कम से कम 2-3 subheadings या H2, H3 हेडिंग में शामिल करें।
  •  सामग्री के भीतर सटीक कीवर्ड या संबंधित कीवर्ड को कम से कम 2-3 बार शामिल करें।
  •  conclusion title और उसके content body में कीवर्ड शामिल करें।


 याद रखें कि परमालिंक की लंबाई 50-60 word से अधिक नहीं होनी चाहिए, अन्यथा इसे Search engine visibility से काट दिया जाएगा।





URL को छोटा करने के लिए, आपa, an, the, of, for, etc जैसे स्टॉप शब्दों को बाहर कर सकते हैं और यदि संभव हो तो डोमेन नाम में ही www को हटा दें।


 विभिन्न स्थानों पर keywords को शामिल करने से search engine को यह संकेत मिलेगा कि आपकी content इस विशिष्ट प्रश्न को संबोधित कर रही है और रैंकिंग की संभावना अधिक होगी।


 लेकिन target keywords के साथ content  को भरने की कोशिश कभी न करें क्योंकि ऊपर दिए गए suggestions केवल हैं।


 Google अब यह समझने में काफी स्मार्ट है कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं और यहां तक कि उस कीवर्ड के लिए वेबसाइट को रैंक भी कर सकते हैं जिसे आप लक्षित नहीं कर रहे हैं।


 Target the Low Difficulty Keyword


 search engine के लिए किसी भी कंटेंट को लिखने का golden rule reader को उस specific query पर मदद करना है जिसे दूसरे शब्दों में हम कीवर्ड कहते हैं।


 आपका ब्लॉग कितना भी authoritative क्यों न हो, आपका ध्यान long-tail query को संबोधित करने पर होना चाहिए।


 यहां दो उदाहरण लें एक कीवर्ड "Hostinger login" है और दूसरा "How to fix the issue of hostinger login" है।


 दूसरे कीवर्ड में low traffic या low search volume होगी लेकिन रैंकिंग की संभावना बहुत अधिक होगी।


 Google ranking पर secret tip है, पहले Google guidelines के अनुसार किसी भी legal तरीके से Website top 10 positions पर लाना।


 जैसे ही आपको organic traffic अपने आप मिलना शुरू हो जाएगा आपकी साइट के अन्य सभी कीवर्ड रैंकिंग शुरू कर देंगे।


फिर से याद रखें कि शुरुआत में, commercial कीवर्ड जैसे Buy, sell, money, etc, से बचने का प्रयास करें, और एक informative keyword पर अधिक ध्यान केंद्रित करें जैसे कि how to, why, differences, types, etc.


 Include Google Search Suggesstions 


 search engine में तत्काल रैंकिंग प्राप्त करने की Key Google auto-suggestions सहित सामग्री को संबोधित करना या लिखना है।


 जब quality content की बात आती है तो इसका मतलब 5 हजार शब्दों से अधिक लंबी सामग्री लिखना नहीं है।


 लेकिन अंतिम ध्यान उस विशिष्ट विषय के लिए पूरी जानकारी के आसपास लिखना होगा और Google स्वयं आपको सुझाव देता है कि आप इसे शामिल करें।


 कीवर्ड का एक उदाहरण लें "How to soundproof a ceiling from footsteps"


 बस, first page के अंत में नीचे scroll करें और आपको सुझावों की एक सूची मिलेगी, अब आपका समय इन सभी कीवर्ड को मर्ज करने और उन्हें विस्तार से समझाने का है।



यह टिप बहुत शक्तिशाली है, क्योंकि इसमें वह सब कुछ शामिल है जो एक उपयोगकर्ता खोज रहा है, और दूसरे शब्दों में, हम इस quality content को कॉल कर सकते हैं।


 Answer Target Query in the Beginning


 मैंने कई ब्लॉगर्स को शुरुआत में unnecessarily adding details देखा है और इसके कारण reader को page को scroll down करने का कारण नहीं मिलता है और कोई और engagement नहीं होता है।


 यदि आप किसी भी दुकान में प्रवेश करते हैं और आपको उस उत्पाद की कुछ image मिलती है, जिसे आप ढूंढ रहे थे तो दुकान के भीतर आपकी खोज की संभावना बहुत अधिक है।


 क्या मैं सही हूँ? यही बात readers' engagement पर भी लागू होती है।


 और यहां तक ​​कि आप एक featured snippet प्राप्त करने का अवसर भी चूक जाते हैं क्योंकि Google शुरुआत में उस प्रश्न के त्वरित उत्तर की जांच करता है।


 और यदि उपलब्ध हो, तो आपके द्वारा विशेष रुप से featured snippet प्राप्त करने की संभावना बहुत अधिक होगी।


 तो suggested गया तरीका यह है कि first 400 words में ही उस लक्ष्य प्रश्न का quick या brief answer दिया जाए और बाद में guide में विस्तार से बताया जाए।


 ठीक है, यदि आपने followed steps का पालन किया है और फिर आपने quality content और search engine optimization के मामले में बहुत अच्छा काम किया है।


 Improve Readers Engagement


 Having quality content होने से आपको top 20 pages के पास रैंक करने में मदद मिल सकती है लेकिन top 10 pages द्वारा लगभग 80% organic traffic का उपभोग किया जाता है।


 According to the study #1 ranking page कुल ranking मात्रा का लगभग 31% लेता है और जैसे-जैसे आप नीचे जाते हैं यह घटता जाता है।


 और आपकी वेबसाइट का second page पर या 11-20 स्थान पर होना quality conten को छिपाने के लिए सबसे अच्छी जगह के रूप में जाना जाता है और मुझे यकीन है कि आप नहीं करना चाहते हैं।


 तो यहाँ बात यह है कि कैसे Click-through rate  में सुधार किया जाए या दूसरे शब्दों में, उपयोगकर्ता जुड़ाव को बढ़ाया जाए।


Blog पोस्ट को Google के 1st Page पर Rank कैसे करें ?


स्वाभाविक है कि यदि आपने गुणवत्तापूर्ण सामग्री लिखी है तो आपको सर्च इंजन में इंप्रेशन मिलते रहेंगे लेकिन सीटीआर की कोई गारंटी नहीं है और सीटीआर SERP में शीर्ष रैंकिंग के साथ आता है।


 तो CTR और user engagement  में सुधार करने के लिए नीचे दिए गए methods  को आजमाएं और याद रखें कि हमारा लक्ष्य पहले user को वेबसाइट पर लाने पर ध्यान केंद्रित करना है और फिर सामग्री के साथ active engagement बढ़ाना है।


 Add Power Words in the Title


 यदि आप किसी बाजार में जाते हैं तो आपके पास चुनने के लिए कई दुकानें हैं लेकिन आप वह चुनते हैं जो feeling या discount पर बहुत जोर देती है, क्या मैं सही हूँ?


 वही काम हमें अपने ब्लॉग पोस्ट के शीर्षक में करने की आवश्यकता है, इसलिए सुझावों की नीचे दी गई सूची को आजमाएं।


  •  ब्लॉग पोस्ट के title में कोई भी odd numbers  शामिल करें।
  •  यदि आप title में प्रतिशत शामिल करते हैं तो decimal में मान का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  •  power words जैसेhacks, amazing, unbelievable, hidden secrets, etc आदि शामिल करें।
  •  title को अधिकतम 60 characters में लपेटने का प्रयास करें अन्यथा इसे काट दिया जाएगा।


 यहां आपके शीर्षक को सबसे शक्तिशाली बनाने के लिए हमारे पास 700+ different power words हैं जिन्हें आप आज़मा सकते हैं यह सामग्री की गुणवत्ता पर निर्भर करता है।


 Break the Content in Small Paragraphs


 कभी भी अधिकतम 2 or 3 lines  से अधिक लंबे पैराग्राफ को लिखने की कोशिश न करें जैसे कि यह recommended से अधिक लंबा है तो इससे reader engagement खो देता है।


 यह reader  का स्वभाव है कि वे कुछ lines के बाद रुकने की अपेक्षा करते हैं।


 अपने WordPress editor में, self verify करें कि वह both desktop और mobile view दोनों दृश्य में कैसी दिखती है।


 मेरी written content का संदर्भ लें, कोई भी paragraph  अधिकतम 2.5 lines से अधिक लंबा नहीं है।


 प्रत्येक line और paragraphs के बीच typography, font size और spacing पर भी ध्यान दें।


 मैं फ़ॉन्ट प्रकार Georgia Serif और डेस्कटॉप पर लगभग १८ पिक्सेल और मोबाइल दृश्य में १६ पिक्सेल के फ़ॉन्ट आकार का उपयोग करता हूँ।


 यह reader engagement में सुधार करता है, क्योंकि हमारा primary लक्ष्य reader को hold लंबे समय तक उसी पृष्ठ पर रखना है।


 Optimize the Placement of the Advertisement


 आप में से कई लोग वेबसाइट पर advertisements को random स्थानों पर रखकर पैसा कमाने की कोशिश कर रहे हैं।


 यह आपकी साइट को दो तरह से प्रभावित करता है, पहला reader नाराज हो जाता है और page छोड़ देता है या वे attractive ad reader को वास्तविक सामग्री पढ़ने से विचलित करते हैं।


 तो advertisements का स्थान readers को ध्यान में रखकर होना चाहिए और revenue बढ़ाने के लिए, आपको नीचे के हिस्सों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।


  •  user जुड़ाव के आधार पर विज्ञापनों की संख्या सीमित करें।
  •  विज्ञापन प्लेसमेंट को अलग-अलग स्थानों पर अनुकूलित करें, जहां उपयोगकर्ता का जुड़ाव अधिक हो।
  •  उच्च CPC प्रीमियम विज्ञापनों का उपयोग करके विज्ञापनों का Monetize करें।


 यदि आप above factors के साथ सामग्री को अनुकूलित करने का प्रयास करते हैं तो मुझे यकीन है कि आप इसे मैन्युअल रूप से नहीं कर सकते हैं।


 इसलिए सबसे अनुशंसित तरीका Ezoic द्वारा प्रदान की गई Artificial intelligence का उपयोग करना है क्योंकि यह आपके revenue को 200X या उससे भी अधिक ट्रैफ़िक के साथ बढ़ाता है।


Include the SEO Optimized Media Files


 Media files में वे images और videos शामिल होते हैं जिन्हें आप सामग्री के बीच में जोड़ रहे हैं।


 Visuals हमेशा reader को विषय की स्पष्टता को समझने में मदद करते हैं और वीडियो सहित साइट पर लंबे समय तक रहने वाले उपयोगकर्ताओं को bound करते हैं।


 reader का Active Sessions जितना लंबा होगा, search engine ranking  की संभावना उतनी ही अधिक होगी।


 याद रखें कि images न केवल the user जुड़ाव में मदद करती हैं बल्कि Google में, आप image search में किसी वेबसाइट को रैंक भी कर सकते हैं।


 इसी कारण से, आप Alt text और title of the image टारगेट कीवर्ड जोड़कर इमेज को ऑप्टिमाइज़ कर सकते हैं।




Google के पास यह समझने का कोई तरीका नहीं है कि एक image क्या है और Alt टेक्स्ट ही एकमात्र तरीका है जिससे Google image को समझता है और उसके अनुसार रैंक करता है।


 इसलिए न केवल वेब SERP के माध्यम से बल्कि website ranking के माध्यम से भी अपनी वेबसाइट रैंकिंग को आगे बढ़ाने का प्रयास करें।


 संक्षेप में, content पर overall appearance से काम करने से आपको reduce the bounce rate और increase dwell time में मदद मिल सकती है।


 Work on the Link Building Strategies


 Google 200 unknown ranking signals में से, लिंक बिल्डिंग सबसे लोकप्रिय प्रसिद्ध रैंकिंग संकेतों में से एक है।


 यदि आप early Google ranking algorithm के बारे में जानते हैं तो जिस साइट में अधिक बैकलिंक्स थे, वह बिना बैकलिंक्स की तुलना में तेजी से रैंकिंग कर रही थी।


 तो नीचे दी गई strategies, आप अपने Blog पोस्ट को Google के 1st Page पर Rank पर रैंक करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।


 Create Relevant Backlinks


 लोग बैकलिंक्स पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं क्योंकि बैकलिंक्स आपके ब्लॉग का reference हैं।


 लेकिन अधिक बैकलिंक्स होने से ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा, नीचे दिए गए उदाहरण से समझने की कोशिश करें।



बाजार में, यदि स्थिर व्यवसाय में शामिल 3 लोग आपको Chili Paneer के लिए किसी विशिष्ट restaurant A को आजमाने के लिए कहते हैं।


 हालाँकि दूसरी तरफ क्षेत्र के लोकप्रिय शेफ ने restaurant B में चिली पनीर आज़माने का सुझाव दिया।


 अब बताओ, आप A और B में से किसे चुनेंगे?


 Of course B , क्यों क्योंकि इसे केवल 1 लेकिन relevant व्यक्ति द्वारा संदर्भित किया गया है और आप उसके शब्दों को महत्व देते हैं।


 बैकलिंक्स के साथ भी यही मामला है, हमेशा संबंधित आला ब्लॉग से बैकलिंक्स प्राप्त करने का प्रयास करें, यदि एसईओ, ब्लॉगिंग आदि पर ब्लॉग है तो यात्रा ब्लॉग से बैकलिंक्स प्राप्त करने का कोई मतलब नहीं है।


 इन बातों पर गूगल का ध्यान जाता है और बैकलिंक्स की अथॉरिटी या लिंक जूस तभी पास होगा जब आपका बैकलिंक हाई अथॉरिटी से संबंधित आला से आ रहा होगा।


 Create Web 2.0 Profile Backlinks


 Web 2.0  दूसरा प्लेटफॉर्म है जहां से कोई भी फ्री अकाउंट बना सकता है और किसी भी तरह की content साझा कर सकता है।


 profile backlink बनाना केवल एक बार की activity है, और इसके पीछे का कारण Google web crawler  को जागरूक करना है कि इस इंटरनेट की दुनिया में आपकी साइट कहीं मौजूद है।


 यदि आपने आंकड़े पढ़े हैं, तो हर दिन 4 मिलियन से अधिक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित होते हैं, तो Google को आपके ब्लॉग के बारे में कैसे पता चलता है जब तक कि यह व्यवस्थित रूप से नहीं आता।


 नीचे मेरे top 10 सबसे अधिक recommended Web 2.0 popular प्लेटफॉर्म हैं जैसे:



 Search engine crawlers इन वेब 2.0 साइटों पर अक्सर जाते हैं और वहां इसे आपकी वेबसाइट का लिंक मिला और आपकी साइट को नोटिस मिलेगा और Google द्वारा क्रॉल किया जा सकता है।


 ऊपर दी गई 10 वेब 2.0 साइटों पर टिके रहें और अपनी प्रोफ़ाइल बनाएं और अपनी वेबसाइट का डोमेन नाम जोड़ें।


 हर जगह लिंक शेयर करके स्पैम करने की कोशिश न करें, क्या हम अच्छे हैं?


Improve WebSite Speed and Performance


 Google केवल उन pages को रैंक करता है जो न केवल सर्वोत्तम सामग्री प्रदान करते हैं बल्कि उच्च उपयोगकर्ता जुड़ाव रखते हैं।


 उपयोगकर्ता जुड़ाव दो सबसे महत्वपूर्ण कारकों के साथ आता है, एक है सामग्री की गुणवत्ता जिसकी हम पहले ही चर्चा कर चुके हैं और दूसरा वेबसाइट लोडिंग गति है।


 इसका मतलब है कि, आपको दोनों के बीच एक अच्छा संतुलन चाहिए, इसलिए साइट की गति में सुधार करने से SEO रैंकिंग पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।


 लेकिन कल्पना करें कि आपकी साइट 7-10 सेकंड में लोड हो रही है, कि जिस उपयोगकर्ता ने आपकी वेबसाइट को search result से क्लिक किया है, वह तुरंत वापस उछाल देगा और अंततः रैंकिंग खो देगा।


 इसलिए नीचे दिए गए सुझावों पर ध्यान देना सुनिश्चित करें।


 Use Fastest Web Hosting


 वर्डप्रेस ब्लॉग मुख्य रूप से वेब होस्टिंग पर होस्ट किए जाते हैं और शुरुआत के लिए सबसे shared hosting केवल recommended होस्टिंग होगी।


 मैंने बहुत से शुरुआती लोगों को सबसे तेज़ वेब होस्टिंग प्राप्त करने के लिए बहुत सारे और बहुत सारे पैसे खर्च करते हुए देखा है, लेकिन मेरा विश्वास करो कि आपको शुरुआत में एक अच्छी सेवा की आवश्यकता होगी जब आपके पास कम ट्रैफ़िक होगा।


 हमारा अंतिम लक्ष्य वेबसाइट को अधिकतम 2-4 सेकंड में लोड करना होगा और होस्टिंग सेवा को the minimum lowest possible price के साथ सहायता सेवा प्रदान करनी चाहिए।


लेकिन अगर आप सही रणनीति का पालन करते हैं, तो Google रैंकिंग के संदर्भ में कुछ और महत्वपूर्ण-मूल्य परिवर्धन नीचे दिए गए हैं।


 Q1 - Feature Snippets के लिए Optimize कैसे करें?


 Featured Snippet Google द्वारा बॉक्स डिस्प्ले में सबसे छोटा उत्तर है जो किसी भी प्रकार का हो सकता है जैसे कि।


 Short paragraphs , images, list posts, etc, और जो top 10 SERP ट्रैफ़िक में से अधिकांश को कैप्चर करते हैं।


 फीचर स्निपेट्स को हथियाने के लिए, ब्लॉग पोस्ट लेखन की शुरुआत में या सामग्री के 50% से पहले एक संक्षिप्त पैराग्राफ में सरल और कुरकुरा उत्तर लिखें।


 इसके अलावा, यदि संभव हो तो जहां भी संभव हो सूची पोस्ट लिखने का प्रयास करें क्योंकि अधिकांश सूची पोस्ट फीचर स्निपेट में अच्छी तरह से परिवर्तित हो जाते हैं।


 Q2 - क्या Social Media ट्रैफ़िक बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है?


 फेसबुक, यूट्यूब, लिंक्डइन जैसे सोशल मीडिया ऐसे स्थान हैं जहां वास्तविक उपयोगकर्ता हैंगआउट करते हैं।


 यदि आप अपनी सामग्री को ऐसे प्लेटफार्मों पर साझा करते हैं और यदि उपयोगकर्ता आपकी सामग्री को अपने स्वयं के प्रोफ़ाइल पर साझा करना शुरू कर देता है जो एसईओ के लिए एक मजबूत संकेत देता है।


 आपको अभी भी याद है, Google क्या कोशिश कर रहा है, केवल एक चीज सबसे अच्छी सामग्री साझा करना है, और यदि लोग आपकी सामग्री को साझा करना जारी रखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास कुछ मूल्य है


 इसलिए जितना हो सके कंटेंट की मार्केटिंग पर ध्यान दें यह निश्चित रूप से आपकी Google रैंकिंग को बढ़ावा देगा।


 Blog पोस्ट को Google के 1st Page पर Rank कैसे करें ? 


 Google के पास कुल search query बाज़ार का 70% से अधिक हिस्सा है और यह किसी अन्य search engine के बजाय Google पर एक वेबसाइट की रैंकिंग के लायक है।


 Google EAT पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करता है, इसलिए वेबसाइट को sub-topic के आसपास डिज़ाइन करने का प्रयास करें और किसी भी broad  ब्लॉगिंग से बचें।


 ऊपर दिए गए रैंकिंग संकेत सबसे अधिक सुझाए गए सुधार हैं, सभी को अपनी वेबसाइट के साथ प्रयास करना चाहिए।


 मुझे बताएं कि आपको कौन सा point बहुत दिलचस्प लगता है और यदि संभव हो तो इस गाइड को अपने social friends के साथ share करें।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ